Adipurush ही नहीं बल्कि इन 8 मूवीज़ के VFX और Dialogues थे Stupid

Adipurush , आजकल हर जगह ‘आदिपुरुष’ फिल्म की चर्चा हो रही है। लोगों को इसके VFX और डायलॉग बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रहे हैं। फिल्म ट्रोल होना शुरू हो चुकी है। मेकर्स द्वारा फिल्म के संवाद बदलने की भी बात हो रही है। रामायण के राम-रावण युद्ध को बहुत ही खराब ढ़ग से दिखाया गया है।
आपको बता दें कि कोरोना काल में रामानंद सागर की रामायण का टेलिकास्ट दूरदर्शन में दिखाया गया। आपको जानकार हैरानी होगी कि दर्शकों से इस सीरियल को फिर से ढेर सारा प्यार दिया।
‘Adipurush’ ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में ऐसी तमाम फिल्में हैं जिनके VFX और खराब डायलॉग ने पूरी फिल्म को डूबो दिया।
चलिए आपको बताते हैं वो 8 फिल्में जिनके VFX और डायलॉग आपका सिर घुमा देंगे।

1. मैं प्रेम की दीवानी हूं

पूरी फिल्म ओवरएक्टिंग की मेगाडोज थी, CGI (computer-generated imagery) कुत्ता और तोता सबसे खराब थे। इसके अलावा, फिल्म के डायलॉग और भी ज्यादा खराब थे।

vfx description in films

adipurush and other vfx in films

2. Half Girlfriend

इस फिल्म के एक सीन में बिल गेट्स को दिखाया गया है। इसका कोई मतलब नहीं था, बावजूद इसके फिल्म में ये सीन डाला गया। बजाय इसके किसी प्रोफेशनल आर्टिस्ट को लेकर ये सीन क्रिएट हो सकता है।

similar kind of vfx in films like adipurush

3. JAANI DUSHMAN: Ek Anokhi Kahani

इस फिल्म की दर्शकों के साथ क्या दुश्मनी थी। ये आज तक रहस्य बना हुआ है। आज भी इस फिल्म का प्रसारण बहुत से चैनल्स में होता है।
प्रिय डायरेक्टर साहब, आप मेकअप के जरिए भी दुल्हन को डरावना लुक दे सकते थे। इसके बजाय, आपने GRAPHICS का सहारा लिया।

नाग का ऐसा रूप किसी ने अपनी जिंदगी में नहीं देखा होगा।

4. Mohenjo Daro

साल 2016 में आशुतोष गोवारिकर की फिल्म मोहनजोदाड़ो एक फ्लॉप फिल्म साबित हुई। इस फिल्म में भी ना तो कोई स्टोरी थी और ना ही दमदार डायलॉग। इसके अलावा खराब VFX के चलते भी इस फिल्म को सिनेमाघरों में ज्यादा दिनों तक जगह नहीं मिली। फिल्म में मगरमच्छ का VFX सीन सबसे ज्यादा disaster था।

5. हिंदुस्तान की कसम

अमिताभ बच्चन और अजय देवगन की फिल्म ‘हिंदुस्तान की कसम’ ने तो खराब VFX की सारी हदें तोड़ दी। क्या आप मुझ पर विश्वास करेंगे अगर मैं ये कहूं कि एक उड़ने वाली बाइक जादुई रूप से एयर इंडिया के हवाई जहाज में बदल जाती है। ये सीन देखकर आप यही कहेंगे क्योंकि वास्तव में ऐसा ही हुआ है।

6. रुद्राक्ष

सुनील शेट्टी और संजय दत्त जैसे धांसू एक्टर्स होने के बावजूद ये फिल्म अपने सबसे खराब VFX और खराब डायलॉग की वजह से चर्चा में रही। VFX से दिखाए गए पहाड़ और फाइट सीन बहुत नकली लग रहे थे।

over hyped vfx just like adipurush

7. राधे

सलमान खान की फिल्म राधे में तो स्टोरी, डायलॉग और VFX को लेकर जो खेला हुआ, है वो देखने लायक है। फिल्म देखकर लोगों ने उस दौरान ट्रोल करना शुरू भी कर दिया था।

8. वाह! लाइफ हो तो ऐसी

सरल शब्दों में, इस फिल्म में एक मरा हुआ शख्स ईश्वर से मिलता है और धरती पर अपने अधूरे काम को पूरा करने के लिए पृथ्वी पर लौटता है ताकि उसका परिवार एक खुशहाल जीवन जी सके। इस फिल्म में खराब VFX ने पूरी फिल्म को खराब कर दिया। शाहिद कपूर और संजय दत्त की केमेस्ट्री भी लोगों ने पसंद नहीं की। बची कसर स्टोरी और डायलॉग्स ने कर दी। शायद ही किसी ने ये पूरी फिल्म देखी हो।

 

अभी Adipurush को लगातार बैन  करनी की माँग बढ़ती जा रही है, इस फ़िल्म को OTT Platform पर भी release ना किया जाए इसकी माँग की जा रही है,

Dialogue writer मनोज मुंतशिर का कहना है की अगले कुछ दिनों में फ़िल्म के पाँच dialogues में बदलाव करके फिर से सिनमा घरों में उतारा जाएगा ,

और ताज़ा जानकारी के अनुसार सभी adipurush के dialogues को बदल दिया गया है , लेकिन Adipurush Film की कमाई धीमी हो गयी है ।  

 

अगर आपको भी कोई ऐसी फिल्म पता हो जिसका VFX और डायलॉग बहुत खराब थे तो हमें कमेंट बॉक्स पर जरूर बताएं।

Leave a Comment