Hydra facial price: हेल्दी और शाइनिंग स्किन चाहिए तो…पढ़ें ये पूरा ऑर्टिकल

हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन हेल्दी और शाइनिंग रहे। आजकल की भागदौड़ लाइफस्टाइल और पॉल्युशन के कारण हमें स्किन से जुड़ी बहुत सी प्रॉब्लम्स झेलनी पड़ी रही हैं। वहीं केमिकल प्रोडक्ट्स और खराब डाइट की वजह से भी स्किन से जुड़े issues आ रहे हैं। ऐसे में आपकी सही डाइट, सही लाइफस्टाइल के साथ स्किन की सही केयर भी चाहिए। आज हम अपने ब्यूटी एक्सपर्ट की मदद से आपको हाइड्रा फेशियल (Hydra facial) के बारे में खास जानकारी देंगे। हाइड्रा फेशियल (Hydra facial)  एक नई और प्रभावी स्किन केयर प्रोसेस है जो स्किन को गहरी सफाई और पोषण प्रदान करती है। इस ऑर्टिकल में हम आपको हाइड्रा फेशियल (Hydra facial) से जुड़ी सारी जानकारियां देंगे…

 

क्या है हाइड्रा फेशियल (Hydra facial) ?

हाइड्रा फेशियल एक स्किन केयर प्रोसेस है जिसमें multiple equipment’s और प्रोफेशनल एक्सपर्ट की मदद से स्किन को इंटरनल और एक्सटर्नल तरीके से ठीक किया जाता है। जिससे स्किन गहराई तक साफ होती है और स्किन को सही तरीके से न्यूट्रिशन मिलता है। यह प्रोसेस आमतौर पर single sitting में पूरी होती है। लेकिन स्किन के हिसाब से sitting बढ़ भी सकते हैं। 

हाइड्रा फेशियल (Hydra facial) के फायदे ?

हाइड्रा फेशियल (Hydra facial) के कईं फायदे होते हैं, जिनमें से कुछ खास ये हैं…

स्किन की सफाई (Skin Cleansing) : हाइड्रा फेशियल स्किन की गहरे तक सफाई का काम करता है। यह स्किन में मौजूद धूल, पॉल्युशन और बेकार कणों को स्किन से बाहर निकालने का काम करता है। 

गहरी नमी प्रदान करता है (Provides Deep Moisturization) : हाइड्रा फेशियल स्किन को गहरी नमी देता है। यह स्किन को हाइड्रेटेड और हेल्दी रखने में मदद करता है।

चमकदार और सुंदर त्वचा (Radiant and Beautiful Skin) : हाइड्रा फेशियल आपकी स्किन को फ्रेश और शाइनिंग देता है।जिससे आपकी स्किन सुंदर और जवान दिखती है। आपके चेहरे पर एक अच्छा सा ग्लो आता है। 

छायांकन कम करता है (Reduces Shading) :  हाइड्रा फेशियल के इस प्रोसेस को रेगुलर और सही तरीके से करने पर आपकी स्किन की शेडिंग को कम किया जा सकता है। आपकी स्किन का कलर टोन भी बेहतर हो सकता है। 

त्वचा की स्वास्थ्य को सुधारता है (Improves skin health) : हाइड्रा फेशियल स्किन की हेल्थ को इंप्रूव करने में मदद करता है। ये स्किन को अच्छा न्यूट्रिशन देता है और स्किन को नेचुरल बनाता है। 

Hydra facial
Hydra facial

हाइड्रा फेशियल की प्रक्रिया (Hydra Facial Procedure)

हाइड्रा फेशियल आमतौर पर 5 प्रोसेस से होकर गुजरता है। इस प्रोसेस के लिए आपको प्रोफेशनल मेकअप ऑर्टिस्ट की ज़रूरत पड़ती है। इसीलिए हम आपको यही सलाह देंगे कि इसे बिना एक्सपर्ट के ना करें। चलिए बताते हैं आपको Hydra Facial का पूरा प्रोसेस…

क्लींजिंग (cleansing):पहले, त्वचा को एक माइल्ड क्लींजर से साफ किया जाता है ताकि धूल, मेकअप, और बाकी डस्ट से स्किन की सफाई हो सके।

एक्सफोलिएशन (Exfoliation):क्लींजिंग के बाद स्किन को एक एक्सफोलिएटर का यूज़ करके गहरे रूप से साफ किया जाता है। यह प्रोसेस डेड सेल्स को हटाकर स्किन को ज्यादा सुंदर और जवां बनाती है।

हाइड्रेशन (Hydration):त्वचा को एक हाइड्रेटिंग सीरम के साथ मॉइस्चराइज किया जाता है, जिससे त्वचा को गहरी नमी प्राप्त होती है।

एक्सट्रेक्शन और पोर क्लींजिंग (Extraction & pore cleansing):हाइड्रेशन के बाद, त्वचा के पोर्स से अनचाहे तत्वों को निकालने के लिए एक एक्सट्रेक्शन उपकरण का यूज़ किया जाता है। यह प्रोसेस पोर्स को साफ और हेल्दी बनाने में मदद करती है।

मास्क और सनस्क्रीन (Mask & Sunscreen):अंत में, स्किन को एक मास्क और सनस्क्रीन से सेफ किया जाता है ताकि ये स्किन को पॉल्युशन और धूप से बचा सके।

Hydra facial
Hydra facial

हाइड्रा फेशियल (Hydra Facial Results)

हाइड्रा फेशियल करवाने के बाद, आपकी स्किन बहुत अधिक स्मूथ, शाइनिंग और सुंदर हो जाती है। इसका रिजल्ट करीब 2-4 हफ्ते तक रहते हैं। हालांकि, स्किन ट्रीटमेंट का ज़्यादा का लाभ उठाने के लिए आपको किसी केमिकल प्रोडक्ट्स का यूज़ नहीं करना चाहिए।

Hydra Facial price In India

भारत में हाइड्रा फेशियल की कीमत अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग है। आमतौर पर हाइड्रा फेशियल का ट्रीटमेंट एक बार यानि सिंगल sitting के लिए 1500 रुपये से 3000 रुपये के बीच होता है।

Hydra Facial Duration

हाइड्रा फेशियल ट्रीटमेंट को पूरा होने में लगभग 45 मिनट का समय लगता है। हालांकि माना जाता है कि हाइड्रा फेशियल का स्किन पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है, लेकिन अगर आप किसी स्किन रोग से पीड़ित हैं या पहले से ही किसी स्किन रिलेटिड इश्यूज़ से गुजर रहे हैं तो बेहतर होगा कि आप इस फेशियल ट्रीटमेंट के लिए स्किन स्पेशलिस्ट से सलाह ज़रूर लें।

Discalimer : इस ऑर्टिकल को लिखने के लिए DEFENCE-THE BEAUTY CLINIC (SALON) की owner विजय लक्ष्मी जी ने हमारी मदद की है। इन्हें स्किन और हेयर ट्रीटमेंट में 23 साल का अनुभव है। मेकअप और स्किन केयर से जुड़े सवालों के लिए हमें कॉमेंट बॉक्स में लिखें। 

Leave a Comment