Digital Viber

अब एक WhatsApp मैसेज से घर बैठे बुक करें सिलेंडर, जानिए पूरी प्रोसेस

समय के साथ डिजिटल क्रांति ने हर फील्ड में मुश्किल से भी मुश्किल काम को आसान कर दिया है। अब उस कड़ी में LPG Gas बुकिंग भी जुड़ चुकी है। आज हम आपको वो प्रोसेस बताने वाले हैं जिसके द्वारा अब चंद सेकेंड में अपनी घरेलू गैस बुक कर सकते हैं।
ये प्रोसेस इतनी आसान है कि आप अपने WhatsApp के माध्यम से इसे आसानी से कर सकते हैं। आपको अपने WhatsApp द्वारा एक मैसेज भेजना होगा, जिसके बाद आपका सिलेंडर Booking तुरंत हो जाएगा।
आपको बता देते हैं कि अपने कस्टमर्स को किसी भी दिक्कत से दूर रखने और आसानी से गैस की बुकिंग के लिए कई कंपनियां WhatsApp द्वारा LPG Gas Booking की सुविधा दे रही हैं।

सिलेंडर बुकिंग की आसान प्रोसेस

अगर अब भारत गैस बुकिंग करना चाहते हैं तो आपको एक खास प्रोसेस फॉलो करना होगा। ग्राहक को सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में 1800224344 को सेव करना होगा। अब इस नंबर को व्हाट्सएप चैट से खोलें और Hi का मैसेज टाइप करके भेज दें। जैसे ही आप ये मैसेज भेजेंगे, वैसे ही आपको तुरंत रिप्लाई में एक मैसेज आएगा, जिसमें आपको भाषा सेलेक्ट करने को कहा जाएगा। हर भाषा के सामने आपको एक नंबर लिखा हुआ मिलेगा। अगर आप हिंदी सिलेक्ट करते हैं तो आपको एक लिखकर भेजना होगा। ऐसा करने के बाद आपको फिर एक और मैसेज वापस आएगा, जिसमें आपसे कई सारे ऑप्शंस में से आपकी जरूरतों को सिलेक्ट करने को कहेगा। यहां से आप बुकिंग को आसानी से अपनी जरूरत के हिसाब से ऑप्शन सेलेक्ट करके गैस को भरवा सकते हैं।

Leave a Comment